Not known Factual Statements About अनिद्रा से हैं परेशान तो अपनाएं यह उपाय

Wiki Article



अनिद्रा (नींद न आना) के उपचार के लिए, अंतर्निहित कारण का इलाज करना महत्वपूर्ण है। यह जीवन की घटनाओं, तनाव और बुरी आदतों के कारण हो सकता है जो आपके सोने के पैटर्न को प्रभावित करते हैं। हालांकि, अनिद्रा के कुछ अन्य कारणों में शामिल हैं:

नींद की दिनचर्या का पालन करें: आजकल, लोग रात को अच्छी नींद नहीं ले पा रहे हैं क्योंकि उनकी दिनचर्या नहीं है। आपका काम महत्वपूर्ण है, लेकिन कोशिश करें कि इस पर अपना नींद-चक्र बर्बाद न करें। एक दिनचर्या बनाए रखने की कोशिश करें, खासकर उस समय के लिए जब आप सोते और उठते हैं।

केवल सोने और सेक्स करने के लिए ही बिस्तर का उपयोग करें। टीवी देखने, खाने, काम करने या किसी भी अन्य गतिविधि के लिए बिस्तर का उपयोग करने से बचें। यदि आप रात को बिस्तर पर बैठकर पढ़ना चाहते हैं, तो केवल मनोरंजक पुस्तकें पढ़ें।

सर्दी-जुकाम या डाइट से संबंधित दवाइयां लेना

नए आर्टिकल पढ़ें पीठ की मांसपेशियों में खिंचाव महिलाओं में आईबीएस के लक्षण कमजोर मांसपेशियों के लिए व्यायाम सुबह उठते ही थकान होने के कारण व इलाज खाना खाने के बाद उल्टी आने के कारण व इलाज सिस्टोलिक और डायस्टोलिक रक्तचाप में अंतर शीघ्रपतन के लिए एक्सरसाइज वजन घटाने के लिए चिया सीड्स सडन इरेक्टाइल डिसफंक्शन के कारण व इलाज शुगर में नारियल पानी get more info पीना चाहिए या नहीं?

#१ रात को सोने एवं सुबह जागने का समय निर्धारित करें तथा उसी समय का नियमित पालन करें।

Astrology is a vast strategy and in some cases the slightest shift in astrological elements like stars, planets, and many others. can adjust a great deal in your case when it comes to like, luck, travel, occupation plus more. So to maintain oneself updated with this sort of modifications, you are able to rely upon these Indian astrology blogs.

शाम के वक्त या नाइट शिफ्ट में काम करना।

Hi, I am Dr. Amol Patil. I am residing and practicing in Mumbai. Today I is going to be Talking to you about Rest apnea. Snooze apnea has recently come into the image as a consequence of long lasting morbidity and mortality associated with the metabolic consequences o...

जब पानी का रंग हल्का बदलने लगे, तो गैस बंद कर दें और इसे कप में छान लें।

कच्चे पपीता का सेवन दिलाता है कैंसर की बीमारी से छुटकारा

लाइफस्टाइल अगर आप भी जा रहे है बिज़नेस ट्रिप पर तो रखें…

घर के किसी खाली पड़े कोने में आपने अक्सर मकड़ियों को और उनके जालों को लटकते देखा होगा। अब बार-बार इन्हें साफ करने में मुसीबत भी आती है और इन्हें साफ करने में डर भी लगता है। चलिए आपको बताते हैं कि मकड़ियों को घर से भगाने के लिए आप कैसे स्प्रे बना सकती हैं।

घड़े के पानी पीने के फायदे ! मटके का पानी पीने के फायदे

Report this wiki page